पोकरस्टार्स ई ट्रांसफर

Publishing time:2021-10-16 19:35:04

दा पारा गनहर दिनहिरो कॉम लवबेट पोकरस्टार्स ई ट्रांसफर 188bet गेमिंग लाइसेंस,casumo सर्विसेज लिमिटेड,lovebet 10 000 बोनस,lovebet e/w 1/2 2 स्थान,lovebet पोस्टल सत्यापन कोड,lovebet365 दिन उपशीर्षक,बी क्रिकेट लाइव,बैकारेट id3 ब्लैक समुराई,बैकारेट-002,बेटिंग युनाइटेड मॉड एपीके,कैसीनो के दिनों में कोई जमा नहीं,कैसिनोडेज़ औज़हलुंग,कॉमोन समीक्षा,क्रिकेट की जगह,एस्पोर्ट्स फ़ार्म,मछली पकड़ने की भीड़ नकद खेल,फुटबॉल टी शर्ट निर्माता,क्रिकेट टीम के जीके प्रश्न,बैकारेट खेलना कैसे सीखें,आईपीएल xi पंजाब टीम 2020,जंगल रम्मी मोबाइल ऐप,लाइव कैसीनो गेम डाउनलोड,लॉटरी अल्बर्टा,लूडो हमेशा के लिए,एनवाई लॉटरी पिक 4,असली पैसे के लिए ऑनलाइन जुआ साइटें,ऑनलाइन पोकर यूएसए रियल मनी,पैरिमैच सर्वर त्रुटि,पोकर उपनाम,प्रतिष्ठित जुआ,शासन उपयोगितावाद और अधिनियम उपयोगितावाद,रम्मीकल्चर शिकायत संख्या,स्लॉट मशीन ट्रुची,खेल की किताबें और लेखक,स्पोर्ट्सबुक यूएसए लीगल,टेक्सास होल्डम वेगास,आप खेल फुटबॉल,किस बैकारेट गेम प्लेटफॉर्म की प्रतिष्ठा सबसे अच्छी है?,ज़ीरोकाटा गेम ऑनलाइन,ऑनलाइन जुआ tv,क्रिकेट update,गोवा पुलिस,तीन पत्ती टोल फ्री नंबर,बकरा लेने जाएंगे,बैकारेट full form,सबसे शानदार गेमिंग मशीन, .इंटरनेशनल फंड के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

इंटरनेशनल फंड के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

टैक्स के लिहाज से इंटरनेशनल फंड को वही दर्जा हासिल है, जो डेट म्यूचुअल फंड का है. इस फंड में तीन साल से कम समय तक निवेश बनाए रखने पर निवेशक को इसके मुनाफे पर शॉर्ट टर्म कैपिटल गेंस टैक्स देना पड़ता है.
पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल फंड की बहुत चर्चा हो रही है. इसकी वजह इन फंडों में निवेशकों की बढ़ती दिलचस्पी है. हालांकि, अब भी निवेशकों को ऐसे फंड़ों के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है. इंटरनेशनल फंड का मतलब क्या है? क्या इन फंडों में निवेश का क्या फायदा है? क्या आपको इस फंड में निवेश करना चाहिए? आइए इन सवालों का जवाब जानने की कोशिश करते हैं.

इंटरनेशनल फंड में आपको क्यों निवेश करना चाहिए?
जोखिम घटाने के लिए इक्विटी म्यूचुअल फंडों के पोर्टोफोलियो का डायवर्सिफिकेशन जरूरी है. डायवर्सिफिकेशन का मतलब अलग-अलग तरह के फंडों में निवेश है. कई बार भारतीय अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है, जबकि विदेशी बाजार का प्रदर्शन अच्छा होता है. दुनिया के कई बाजारों का भारत से ज्यादा संबंध नहीं है. ऐसे में इंटरनेशनल फंड में निवेश से डायवर्सिफिकेशन में मदद मिलती है. इससे आपका जोखिम घट जाता है.

निवेशकों के लिए इंटरनेशनल फंड में निवेश के लिए कौन-कौन से विकल्प हैं?
आज भारतीय निवेशकों के लिए इंटरनेशनल फंड के कई विकल्प हैं. ये देश, क्षेत्र, थीम और टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं. कोई भारतीय निवेशक रुपये में इन इंटरनेशनल फंडों में निवेश कर सकता है. आप सामान्य म्यूचुअल फंड की तरह इंटरनेशनल फंड का चुनाव कर उसमें ऑनलाइन या ऑफलाइन निवेश कर सकते हैं.

इंटरनेशनल फंड किस तरह विदेशी शेयरों में निवेश करते हैं?
भारतीय बाजार में मौजूद इंटरनेशनल फंड सीधे विदेशी कंपनियों के शेयरों में या विदेश के दूसरे फंडों में निवेश करते हैं. दूसरे फंडों में निवेश को फीडर रूट कहा जाता है. यह एक तरह से फंड ऑफ फंड की तरह है.

यह भी पढ़ें : एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

इंटरनेशनल फंडों के रिटर्न पर किस तरह टैक्स लगता है?
टैक्स के लिहाज से इंटरनेशनल फंड को वही दर्जा हासिल है, जो डेट म्यूचुअल फंड का है. इस फंड में तीन साल से कम समय तक निवेश बनाए रखने पर निवेशक को इसके मुनाफे पर शॉर्ट टर्म कैपिटल गेंस टैक्स देना पड़ता है. टैक्स की दर निवेशक के टैक्स स्लैब के अनुसार होती है. तीन साल से ज्यादा वक्त तक फंड में निवेश बनाए रखने पर निवेशक को इंडेक्सेशन का फायदा मिलता है. इसकी वजह यह है कि इसे लॉन्ग टर्म कैपिटल गेंस माना जाता है. इंडेक्सेशन के बाद टैक्स की दर 20 फीसदी होती है.

क्या इंटरनेशनल फंड में निवेश करने में बहुत जोखिम है?
शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा ऐसे फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है. भारत में निवेशक रुपये में निवेश करता है. लेकिन, म्यूचुअल फंड कंपनी को उस देश की मुद्रा में इंटरनेशनल फंड में निवेश करना पड़ता है, जहां का वह फंड होता है. इसलिए इंटरनेशनल फंड में निवेश करने से पहले आपको करेंसी में होने वाले उतार-चढ़ाव के जोखिम के लिए तैयार रहना होगा.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

इंटरनेशनल फंडडेट फंडइक्विटी म्यूचुअल फंडम्यूचुअल फंडफंड ऑफ फंड

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
इंटरनेशनल फंड के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.वैश्विक भूख सूचकांक में भारत की स्थिति पर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत एक बार फिर ऑल टाइम हाई की तरफ तेजी से बढ़ रही है। इस साल इसकी कीमत में 100 फीसदी से अधिक तेजी आई है। अप्रैल के मध्य में इसकी कीमत 65,000 डॉलर के करीब पहुंची थी।मुंबई, 15 अक्टूबर (भाषा) विमानन नियामक डीजीसीए ने नियमों के कथित उल्लंघन के लिए 'खतरनाक सामान' के परिवहन को लेकर स्पाइसजेट के लाइसेंस को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि यह निलंबन 30 दिनों के लिए है और इस अवधि के दौरान स्पाइसजेट को अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लिथियम-आयन बैटरी सहित खतरनाक सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। संपर्क किए जाने पर स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने सीधे तौर पर निलंबन का जिक्र नहीं किया।शंघाई सहयोग संगठन में स्टार्टअप, नवोन्मेष के लिए विशेष कार्य समूह की जरूरत: अनुप्रिया पटेल

श्रीनगर 15 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर को बिजली अधिशेष प्रदेश बनाने की दिशा में हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में सभी आपूर्ति बाधाओं को दूर करने और नागरिकों को चौबीस घंटे गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदान के लिए भी प्रतिबद्ध है। एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर यहां आये हैं। उन्होंने इस दौरान जम्मू-कश्मीर में नागरिकों के जीवन को और बेहतर बनाने और उद्योगों के लिए कारोबार सुगमता मेंमुंबई, 15 अक्टूबर (भाषा) विमानन नियामक डीजीसीए ने नियमों के कथित उल्लंघन के लिए 'खतरनाक सामान' के परिवहन को लेकर स्पाइसजेट के लाइसेंस को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि यह निलंबन 30 दिनों के लिए है और इस अवधि के दौरान स्पाइसजेट को अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लिथियम-आयन बैटरी सहित खतरनाक सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। संपर्क किए जाने पर स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने सीधे तौर पर निलंबन का जिक्र नहीं किया।वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


शतरंज 960 अर्थ
वर. फ़ुटबॉल
एसएससी 2020 के लिए बेस्ट ऑफ फाइव रूल
10cric न्यूनतम बेट
रम्मी 0 ऑनलाइन
बैकारेट 6 पीस
फ़ुटबॉल और टीवी होजे
जेनेसिस कैसीनो इंडिया के सीईओ को निकाल दिया गया
शाही होटल
lovebet भारत में काम नहीं कर रहा है
विश्व फुटबॉल लाइव स्कोर
पोकर बनाम लाठी
बरसात घमड़की देजा
स्लॉट मशीन पृथ्वी पर आखिरी दिन
फुटबॉल नकली
गुवाहाटी
ख शतरंज के टुकड़े
जी के स्पोर्ट्स
क्रिकेट तस्वीरें
एम.क्रिकेट लाइव लाइन.कॉम
गृहयुद्ध के दौरान पोकर
lovebet रेडियो
खेल श्रेणियां
किस ऑनलाइन बैकारेट कैसीनो में सबसे पूर्ण उपकरण हैं?
क्रिकेट ऋषिकेश
लाइव बैकारेट की विधि
lovebet 6 ऑस 8