लीवगैस निकासी के तरीके

Publishing time:2021-10-16 19:08:42

बेताब फिल्म के गाने लीवगैस निकासी के तरीके betway जॉब,fun88 वेब,lovebet 567,lovebet सुरक्षित है या नहीं,lovebet टोल फ्री नंबर भारत,365 सट्टेबाजी,बैकारेट दिवालिया,बैकरेट पोकर डीलर,बेस्ट ऑफ़ फाइव mrcp भाग 1,सी शतरंज इंजन,कैसीनो और अर्जेंटीना,शतरंज एल आकार,क्रिकेट च 4,क्रिकेटर्स ग्रीन टॉर्के,यूरोपीय कप फुटबॉल सट्टेबाजी की सिफारिशें,फुटबॉल कैश नेट,जुआ संभ्रांत फोरम,खुश किसान उत्तर शाखा mn,पोकर लीग में,जैकपॉट सिटी बेस्ट गेम्स,नवीनतम बैकरेट क्रैक,लाइव गेम रूले मलेशिया,लॉटरी सुबह परिणाम,एम स्पोर्ट्स लोगो,ऑनलाइन कैसीनो ड्यूशलैंड कानूनी,दोस्तों के साथ ऑनलाइन गेम मुफ्त,ऑनलाइन स्लॉट पेपैल यूके,पोकर 5 कार्ड ड्रा नियम,पोकर ज़साडी ग्रे,रूले रियल मनी ऐप डाउनलोड,रमी नायिका का नाम,एसए लवबेट,स्लॉट सीमित,स्पोर्ट्स रनिंग किट,तीन पत्ती महल,लवबेट ऐप,वर्चुअल क्रिकेट का मतलब,क्या लाइव कैसीनो धोखा देंगे?,rummy का अर्थ,करुणा भारत का गाना,खुल जा सिमसिम,जैकपॉट लाटरी इन इंडिया,पोकर गेम ऑनलाइन,बारात ढोल,रीना जी का भजन,स्टेटस भोजपुरी, .भारत अर्थव्यवस्था को राजकोषीय मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए प्रतिबद्ध: सीतारमण

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

भारत अर्थव्यवस्था को राजकोषीय मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए प्रतिबद्ध: सीतारमण

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से कहा कि भारत सरकार ने 2025-26 तक राजकोषीय घाटे को कम कर 4.5 प्रतिशत पर लाने का लक्ष्य रखा है और अर्थव्यवस्था को वित्तीय रूप से मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

सीतारमण ने अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक और वित्तीय समिति को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार जरूरत पड़ने पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को अतिरिक्त पूंजी प्रदान करने के लिए तैयार है और मुद्रास्फीति भी अपेक्षा से अधिक नीचे जा रही है।

वित्त मंत्री अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने वाशिंगटन आयी हैं।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में मदद करने के लिए निकट अवधि में एक उदार राजकोषीय रुख बनाए रखा जा रहा है और सरकार निकट-से-मध्यम अवधि में अर्थव्यवस्था को वित्तीय मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीतारमण ने कहा, "केंद्र सरकार के राजकोषीय घाटे को चालू वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 6.8 प्रतिशत पर रखा गया है और यह 2025-26 तक कम होकर जीडीपी के 4.5 प्रतिशत तक हो जाएगा। अगले साल के बजट में मध्यम अवधि के वृहद आर्थिक अनुमान और संशोधित राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन अधिनियम (एफआरबीएम) शामिल होंगे।"

उन्होंने कहा कि राजकोषीय मजबूती की रणनीति के तहत राजस्व संग्रह महत्वपूर्ण तत्व होगा। ई-बिल व्यवस्था, माल एवं सेवा कर (जीएसटी) ऑडिट, रिटर्न की कड़ाई से जांच और दरों को युक्तिसंगत बनाने से जीएसटी संग्रह बढ़ने का अनुमान है। कंपनी कर को युक्तिसंगत बनाये जाने से भी कर अनुपालन और संग्रह बढ़ने की संभावना है।

सीतारमण ने कहा कि विनिवेश और सरकारी संपत्तियों को बाजार पर चढ़ाने की योजना (एनएमपी) से भी राजकोषीय मोर्चे पर मजबूती मिलेगी।

इसी बीच, वित्त मंत्री ने शुक्रवार को यहां विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की महानिदेशक नगोजी ओकोन्जो इवेला से मुलाकात की। यह मुलाकात दुनिया भर में कोविड-19 टीकों और दवाओं पर बौद्धिक संपदा अधिकारों के प्रावधानों से अस्थायी छूट के भारत के प्रस्ताव के बीच हुई है।

सीतारमण और इवेला के बीच बैठक विश्व बैंक और आईएमएफ की वार्षिक बैठकों से इतर हुई।

यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत, दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर वैश्विक स्तर पर कोविड-19 टीकों और दवाओं पर बौद्धिक संपदा अधिकारों की अस्थायी छूट पर जोर दे रहा है।

भारत ने जून में विश्व व्यापार संगठन के सदस्यों को महामारी से निपटने के लिए ट्रिप्स में अस्थायी छूट को लेकर नियमबद्ध तरीके से बातचीत शुरू करने का सुझाव दिया था।

बौद्धिक संपदा अधिकारों के व्यापार संबंधित पहलू (ट्रिप्स) पर समझौता जनवरी 1995 में प्रभाव में आया था। यह कॉपीराइट, औद्योगिक डिजाइन, पेटेंट और अघोषित जानकारी या व्यापार गोपनीयता की सुरक्षा जैसे बौद्धिक संपदा (आईपी) अधिकारों पर एक बहुपक्षीय समझौता है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read
भारत अर्थव्यवस्था को राजकोषीय मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए प्रतिबद्ध: सीतारमण

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.शुक्रवार को टेस्ला का शेयर 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। Jefferies के एनालिस्ट Philippe Houchois ने टेस्ला का प्राइस टारगेट और कमाई के अनुमान को बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि चीन में इलेक्ट्रिक वीकल को लेकर उठ रही चिंताओं पर अब विराम लग गया है। शुक्रवार को टेस्ला के शेयरों में 3 फीसदी से अधिक तेजी आई। इस हफ्ते इसमें कुल 7.3 फीसदी तेजी आई। लगातार 8वें सप्ताह इसमें तेजी आई है। इससे पहले फरवरी 2020 में टेस्ला के शेयरों में लगातार 12 हफ्ते तक साप्ताहिक तेजी का दौर रहा था।कितनी सेफ है आपकी जॉब? खतरों के इन 7 संकेतों के बारे में जान लें

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक भूख सूचकांक (जीएचआई) में भारत को 101वां स्थान मिलने पर विपक्षी दलों ने शुक्रवार को केंद्र सरकार की आलोचना की। हालांकि, सरकार ने जीएचआई को तैयार करने के लिए अपनाए गए तरीके को “अवैज्ञानिक” करार दिया है। सूची में भारत की रैंकिंग फिसलने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भूख में “नए कीर्तिमान” रचे गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि अगर देश के लोगों को ठीक से भोजन भी नहीं मिल पा रहा है तो सिंहासन पर बैठे शासक की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान खड़ा होता है। राज्यसभा में नेतासाल के पहले 9 महीने के दौरान लो बेस और पेंट अप डिमांड के कारण भारत का ओवलऑल ट्रेड 50 फीसदी उछलकर 231 अरब डॉलर पहुंच गया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, यूएई और बेल्जियम जैसे देशों के साथ ट्रेड में काफी तेजी आई है।गोल्डमैन सैक्स का लाभ तीसरी तिमाही में 60 प्रतिशत उछलकर 5.28 अरब डॉलर पर

अगले साल मई तक आईटी, आईटीईएस और बीपीओ सेक्‍टर में कर्मचारियों के ऑफिस वापसी का लेवल कोरोना से पहले के स्‍तर के 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.सैलरी और पर्क्‍स के पेमेंट के लिए कंपनियों ने शुरू किया क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्‍तेमाल

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


कैसीनो 567
ऋण निकासी प्रक्रिया
लाटरी सम्बाद ओल्ड रिजल्ट
याकूब 0 पोकर 10 मिलियन
योट्टा लीवेगास
एक पोकर चेहरा
एक बैकारेट परिभाषा
रम्मी 3 खिलाड़ी नियम
आईपीएल इंग्लैंड
लॉटरी 6/49 परिणाम आज ताइवान
lovebet सी हिलमैन मृत्युलेख
लॉटरी बाबा पुराना परिणाम
लाटरी ओल्ड रिजल्ट
यूरोपीय कप फुटबॉल खेल आज
फुटबॉल डी आकार
lovebetapp लॉगिन
यूरोपीय फुटबॉल कार्यक्रम
ऑनलाइन कैसीनो का बड़ा विजेता
स्पोर्ट्सबुक अर्थ
गोवा क्षेत्रफल
किसके पास अधिक सामान्य उदाहरण और ऑनलाइन बैकारेट के जोड़े हैं
खेल मैं जासूसी करता हूँ
गोल्डन ड्रैगन बॉल
ऑनलाइन रेत कैसीनो मकाऊ
क्रिकेट video download
पोकर चिप मूल्य
बैकरेट सेट