lovebet प्रोमो कोड हैक

lovebet प्रोमो कोड हैक

time:2021-10-16 20:17:41 फास्‍टैग नहीं लिया है? परेशान न हों, कुछ ही मिनट में गाड़ी में लग जाएगा Views:4591

बेटा मां समझावे रे lovebet प्रोमो कोड हैक betway जैकपॉट,fun88 vin,lovebet 500 बोनस,lovebet किस देश का है,lovebet टिप्स और ट्रिक्स,राम के 3 स्लॉट,बैकरेट बैंकर को गेम जीतना होगा,बैकारेट खेलने का कौशल,बेस्ट ऑफ़ फाइव एमसीक्यू साइकियाट्री पीडीएफ,समय की लॉटरी ऑनलाइन खरीदें,कैसीनो फिल्म,शतरंज जे विल्सन रिमूवल मेलबोर्न,क्रिकेट बकसुआ किताब,क्रिकेटर जे रिचर्डसन,यूरोपीय कप फुटबॉल एशियाई प्लेट,फुटबॉल कैश,जुआ और पैसा देने वाली गतिविधियाँ,खुश किसान संगीत,Baccarat में जीतना और हारना, या जीतना और हारना बेहतर है,जैकपॉट कैश कैसीनो कोई जमा नहीं,एल'एप्लिकेशन लवबेट रूसे,लाइव गेम ब्लैकजैक,लॉटरी म्हाडा पुणे,एम स्लॉट,ऑनलाइन कैसीनो डीलर वेतन,ऑनलाइन गेम वॉलीबॉल,ऑनलाइन स्लॉट संगठन,पोकर 4 कीबोर्ड,पोकर यूट्यूब 2020,रूले प्रश्नोत्तरी,रम्मी गोल्ड ऐप,s लॉटरी संबाद,स्लॉट l4d2,कार्डियोवैस्कुलर सहनशक्ति से संबंधित खेल,तीन पत्ती लाइव APK,लॉटरी परिणाम,वर्चुअल क्रिकेट लंदन,वाइल्डज़ वापसी का समय,PP इलेक्ट्रोनिक ,करुणा तेरा मैया जिंदाबाद,क्षमा स्टेटस,जैकपॉट को परिभाषित करें,पोकर कैसे खेले,बरसात होने की संभावना,रियल मनी ऑनलाइन शतरंज और कार्ड,स्टेटस भक्ति, .फास्‍टैग नहीं लिया है? परेशान न हों, कुछ ही मिनट में गाड़ी में लग जाएगा

कोई भी वाहन बिना फास्‍टैग के टोल प्‍लाजा से गुजरेगा तो उससे दोगुनी फीस वसूली जाएगी.
अगर गाड़ी पर फास्‍टैग नहीं है तो नेशनल हाईवे के टोल प्‍लाजा पर दोगुना चार्ज देने के लिए तैयार रहें. 16 फरवरी से इसे लेकर नियम अमल में आ गए हैं. डिजिट पेमेंट को बढ़ावा देने, टोल प्‍लाजा पर भीड़ खत्‍म करने, समय और ईंधन की बचत के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सभी लेनों को 'फास्‍टैग लेन' घोषित कर दिया है. ऐसे में कोई भी वाहन बिना फास्‍टैग या अमान्‍य फास्‍टैग के टोल प्‍लाजा से गुजरेगा तो उससे दोगुनी फीस वसूली जाएगी. अगर आप उनमें से हैं जिन्‍होंने अब तक फास्‍टैग नहीं लिया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. इसे लेना बेहद आसान है. आइए, यहां इसके बारे में जानते हैं.

क्‍या है फास्‍टैग?
फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है. जैसे ही आपकी गाड़ी टोल प्लाजा के पास आती है, तो टोल प्लाजा पर लगा सेंसर आपके वाहन के विंडस्क्रीन में लगे फास्टैग के संपर्क में आ जाता है. इसके बाद आपके फास्टैग अकाउंट से उस टोल प्लाजा पर लगने वाला शुल्क कट जाता है. आप बिना वहां रुके अपने टोल प्लाजा टैक्स का भुगतान कर पाते हैं. वाहन में लगा यह टैग आपके प्रीपेड खाते के सक्रिय होते ही अपना काम शुरू कर देता है. वहीं, जब आपके फास्टैग अकाउंट की राशि खत्म हो जाती है, तो आपको उसे फिर से रिचार्ज करवाना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें : कार खरीदने जा रहे हैं? 15 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

आप कैसे खरीद सकते हैं फास्‍टैग?
आप विभिन्‍न पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) से हाथों-हाथ फास्‍टैग खरीद सकते हैं. भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 40,000 पीओएस बनाए हैं. आप बैंक और पीटीएम व अमेजन जैसे ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म से भी इसे खरीद सकते हैं. फास्‍टैग खरीदने के लिए आपको अपने वाहन की ओरिजनल रजिस्‍ट्रेशन कॉपी साझा करनी पड़ती है. कारण है कि टैग इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में आपके वाहन की सभी डिटेल्‍स दर्ज करता है. इसका आपके उस बैंक या प्रीपेड अकाउंट से लिंक होना जरूरी है जहां से टोल फीस कट सके. नेशनल हाईवे पर करीब 75 फीसदी टोल कलेक्‍शन अभी फास्‍टैग के जरिये हो रहा है. नवंबर 2020 में देश में फास्‍टैग इस्‍तेमाल करने वालों की संख्‍या 2 करोड़ को पार कर गई थी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

फास्‍टैग के लिए क्‍या चार्ज हैं?
फास्‍टैग सर्टिफाइड बैंक जारी करते हैं. एक टैग के लिए अधिकतम चार्ज 100 रुपये हो सकता है. इने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने फिक्‍स किया हुआ है. इसके अलावा आपको नॉन-रिफंडेबल डिपॉजिट अमाउंट का भुगतान करना पड़ता है. यह अलग-अलग तरह के वाहनों के लिए अलग-अलग है.

कैसे अपने फास्‍टैग को रिचार्ज कराएं?
अगर फास्‍टैग पहले ही आपके बैंक अकाउंट से लिंक है तो प्रीपेड वॉलेट में अलग से पैसा लोड करने की जरूरत नहीं है. आपको सिर्फ इतना सुनिश्चित करना है कि आपके फास्‍टैग लिंक्‍ड बैंक अकाउंट में पर्याप्‍त बैलेंस हो जिससे टोल पेमेंट किया जा सके. हालांकि, आपने फास्‍टैग को प्रीपेड वॉलेट से लिंक किया है तो इसे कई चैनलों से रिचार्ज करा सकते हैं. इनमें यूपीआई/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/एनईएफटी/नेट बैंकिंग शामिल हैं. अलग चैनलों से फास्‍टैग अकाउंट रिचार्ज कराने पर अतिरिक्‍त चार्ज लगेगा.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

फास्‍टैगएनएचएआईक‍ितना चार्जफास्‍टैग कैसे कराएं र‍िचार्जकहां से खरीदें

ETPrime stories of the day

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you
Cryptocurrency

As cryptocurrency bull run gets investors’ attention, smart scams, FOMO and greed are out to get you

15 mins read
Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?
Markets

Ritesh Agarwal has steered Oyo from chaos to clarity. Is that enough to pull off a successful IPO?

8 mins read
People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?
Banking

People vs. banks: Will the common man benefit as the transparency fight enters the last leg?

12 mins read

इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है.अप्रैल से टोयोटा की गाड़‍ियां होंगी महंगी, दाम बढ़ाने का यह कारण बताया

साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है.वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं?

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है.कार खरीदने जा रहे हैं? 40 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
फुटबॉल पर दांव कैसे लगाएं

अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है.

lovebet पुराना संस्करण

फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.

फुटबॉल 10 जर्सी

विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता है

जैकपॉट गेम्स एक्सबॉक्स

सुकन्या समृद्धि स्‍कीम में बेटी के जन्‍म के बाद उसके नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. उसके 10 साल का होने तक ऐसा किया जा सकता है.

ऑनलाइन अकाउंट कैसे खोलें

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी